ICE TEA RECIPE | आइस टी रेसपी

Ajay Rawat
1

आइस टी  (ICE TEA) एक प्रकार की ठंडी चाय है जिसको लोग बर्फ डाल कर पीते है | आम तोर पर इसको ठंडे मौसम मैं  पिया जाता है|

इसके फायदा यह है कि इसे ठंडे या जबरदस्त ठंडा पिया जा सकता है, जो गर्मी के मोसाम मैं बहुत आराम दिलाता है | (ICE TEA) को बनाने के लिये 

आप को कुछ मिनट लगेंगे और तीन या चार आइटम की जरूरत लगेगी जैसे  टी पत्ती,चीनी और नींबू,पुदीना पत्ती और बर्फ बस बन कर तयार |

तो चलिये आज इस ईजी किचन रेसपी मैं इस ड्रिंक को बनाते है | तो चलिये शुरू करते है |

ICE TEA RECIPE | आइस टी  रेसपी
आइस टी  (ICE TEA) बनाने के लिये सामग्री |

1)पानी - 3 कप 

2)टी  पत्ती - 3 टेबलस्पून

3)चीनी - 3-4  टेबलस्पून

4) नींबू  - 2 

5)पुदीना पत्ती - 4-5

6)बर्फ के टुकड़े - 4-5 
ICE TEA RECIPE | आइस टी  रेसपी

 आइस टी  (ICE TEA) बनाने का तरीका |

1)सबसे पहले आप लोग एक पतीले में पानी को उबाल ले |

2)अब आप लोग पानी जैसे उबले फिर उस मैं  टी पत्ती |

3)अब आप टी पत्ती को 2-3 मिनट तक उबाले (जिससे उस  टी का स्वाद आए)

4)अब आप उबलने के बाद गैस बंद कर दे और टी को  ठंडा होने के लिये छोड़ दे |

5)अब टी पत्ती को छानकर अलग कर दें और ठंडी हुई टी को एक बाउल में रखें

6)अब आप लोग इस मैं चीनी मिलाए | और अच्छे से मिक्स करें |

7)नींबू के रस को आप लोग अब टी मैं मिलाए | और इसको मिक्स करे |

8)अब आप लोग इस मैं बर्फ के कुछ टुकड़े डाले और आइस टी को ठंडा करें |

9)अगर आप लोगों को मन हो तो इस मैं  पुदीना पत्ती को डाल कर टेस्ट बड़ा सकते है |

10)अब आप लोगों की आइस टी बन कर तयार है इसको ठंडे ठंडे गिलासों में सर्व करें 


(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी 😋 (ICE TEA) बन कर तेयार अब इसको आप लोगों अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके पिये)




Post a Comment

1Comments
  1. Garmi main toh maja aaa jayega ise peene main..😋😋

    ReplyDelete
Post a Comment