पीनट बटर रेसिपी स्वादिष्ट और सरल तरीके से बनाएं घर पर | PEANUT BUTTER RECIPE

Ajay Rawat
2
पीनट बटर (PEANUT BUTTER) पीनट बटर विभिन्न तरीकों से बनाया जा सकता है और इसको अलग चीजों के सात खाया भी जा सकता है |
(PEANUT BUTTER) को आप लोग अपनी हेल्थी डाइइट मैं भी सामील कर सकते है | जिस से दुबले पतले बच्चों को वजन बड़ाने मैं हेल्प होगी |
पीनट बटर तो बोहोत लोगों को पसंद होता है आप लोग इसको ब्रेड मैं रोटी मैं शकेस मैं और खाली असे भी खा सकते है | और तो और ये एक हेल्थी ऑप्शन 
भी है |आप लोग इसको आराम से अपने घर पर बस कुछ मिनटों मैं बना सकते है | पीनट बटर को बनाने के लिए मूंगफली को भूनने से उसमें स्वाद बढ़ता है और यह बटर क्रीमी हो जाता है। इसमें चीनी या तो शहद डालकर मीठा बनाया जा सकता है
 या फिर नमकीन भी बनाया जा सकता है। तो चलिये आज इस टैस्टी पीनट बटर को बनाते है | इस ईजी किचन रेसपी मैं चलिये शुरू करते है |
पीनट बटर रेसिपी स्वादिष्ट और सरल तरीके से बनाएं घर पर | PEANUT BUTTER RECIPE
पीनट बटर (PEANUT BUTTER) के लिये  सामग्री |

1)मूंगफली के दाने - 2 कप 

2)तेल - 2 कप 

3)चीनी: 2 चम्मच (आप अपने स्वादानुसार इसमें बदलाव कर सकते हैं आप लोग इस मैं चीनी के जगह शहद का इस्तेमाल कर सकते है)

पीनट बटर (PEANUT BUTTER) बनाने का तरीका |


1)सबसे पहले आप लोग  एक पैन को मध्यम आंच पर गरम करें  उसमें मूंगफली डालें। और इनको भून लें | (ध्यान रखें कि उन्हें भूनते समय बार-बार चलाते रहें)

2)मूंगफली भूनने के बाद, उन्हें ठंडा होने दें।

3)अब आप लोग एक मिक्सर ग्राइंडर में भूनी हुई मूंगफली, तेल और चीनी या फिर शहद डालें।

4)अब आप लोग इसको क्रीमी कंसिस्टेंसी तक पीस लें। तोड़ा इंतजार करे क्योंकि मूंगफली बार-बार पीसने पर तेल निकलने लगता है और बटर के रूप में जमने में समय लगता है।

5)अब आप लोगों का टैस्टी पीनट बटर तैयार है! इसे स्टोर और उपयोग करने के लिए साफ और सूखे बर्तन में रखें।

(इसको आप लोग  ब्रेड स्लाइस के साथ खा सकते है और इसको शेक, चॉकलेट, या फिर बिस्किट्स के साथ मिलाकर भी खा सकते है)

(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी 😋 (PEANUT BUTTER)  बन कर तेयार अब इसको आप लोगों अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके खा सकते है)



Post a Comment

2Comments
Post a Comment