SAHI CHICKEN KORMA RECIPE | सही चिकन कोरमा रेसपी

Ajay Rawat
1
चिकन कोरमा (CHICKEN KORMA) एक मशहूर मुगलई डिश है जिद मैं क्रीमी ग्रेवी के सात बनाई जाती है ये एक टैस्टी और ग्रेवी दार डिश है |
ये डिश घी, दही, और क्रीम से बनाई जाती है, जो बहुत लाजवाब होती है (SAHI CHICKEN KORMA)आमतौर पर चावल या रोटी यातो नान 
के सात खाने मैं मजा आता है |इस डिश को बनाने के लिए आप लोगों को कुछ मसाले और घी या तो तेल और चिकन हल्की दही की जरूरत होती है |
और इस डिश मैं काफी मात्र मैं प्रोटीन होता है तो चलिये आज इस ईजी किचन रेसपी मैं इस  टैस्टी और ग्रेवी दार डिश को बनाते है | तो चलिये बनाते है 
इस सही चिकन कोरमा को |
SAHI CHICKEN KORMA RECIPE | सही चिकन कोरमा रेसपी

चिकन कोरमा (CHICKEN KORMA) के लिये सामग्री |

1) चिकन - 500 ग्राम (काट ले)

2)दही - 1 कप 

3) प्याज़  - 2 बड़े (बारीक़ कटा हुआ)

4) टमाटर  - 2 (पीस ले)

5)लॉंग - 2-3 

6) दालचीनी  - 2 

7) हरी इलायची - 3-4 

8)जीरा - 1 टीस्पून 

9)धनिया पाउड -  1 टीस्पून 

10)लाल मिर्च पाउडर  -  1 टीस्पून 

11)हल्दी पाउडर -  1 टीस्पून 

12)घी -  1 टीस्पून (घी नहीं है तो तेल डाल ले)

13)नमक स्वादानुसार

14)हरा धनिया (गार्निश के लिए)

SAHI CHICKEN KORMA RECIPE | सही चिकन कोरमा रेसपी

चिकन कोरमा (CHICKEN KORMA) बनाने का तरीका |

1)सबसे पहले आप लोग एक कड़ाही मैं घी या तेल गरम कर ले | और उसके बाद उस मैं जीरा, लौंग, हरी इलायची डालें और उन्हें तड़का दें।

2)तड़का लगने के बाद उस मैं आप लोग में प्याज़ डालें  और गोल्डन ब्राउन होने तक भुने |

3)अब इस मैं आप लोग टमाटर (पिसे हुआ)  और उन्हें अच्छी तरह से पकाएँ |

4)अब आप लोग इस मैं मसाले डाले  धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और नमक स्वादानुसार डाले | इनको अच्छी तरह से मिलाएँ।

5)अब आप लोग इस मैं दही डाले और मिलाए | हल्की  आंच पर 4-5 मिनट तक पकाएँ।

6)अब आप लोग इस मैं चिकन के टुकड़े डाले और मिलाएँ |  अच्छी तरह से मिलाएँ  ताकि मसाला चिकन को ढक ले।

7)अब आप कड़ाही को ढक दें और हल्की आंच पर चिकन को पकने के लिये रक दे |  (जब तक चिकन पकाये जब तक चिक  ग्रेवी गाढ़ी न हो जाए)।

8)अब चिकन अच्छी तरह से पकने के बाद, गरम चावल, रोटी या नान के साथ परोसे | 

9)हरा धनिया डालें गार्निश के लिए

(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी 😋 (SAHI CHICKEN KORMA) बन कर तेयार अब इसको आप लोगों अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके खा सकते है)



Post a Comment

1Comments
Post a Comment