दुबले बच्‍चे को देखकर हो रही है टेंशन, इस बनाना मिल्क शेक से कुछ दिनों मैं दिखेगा असर | BANANA MILKSHAKE RECIPE

Ajay Rawat
1

बनाना मिल्क शेक (BANANA MILKSHAKE) अगर कोई बच्‍चे दुबले पतले हो तो उन लोगों के लिये ये एक बहुत टैस्टी और हेल्थी शेक रेसपी होगी अगर इसको 1 सप्ताह कोई इसको पीले तो अपने आप बॉडी मैं असर दिखेगा इस से बॉडी मैं एनर्जी की कमी महसूस नहीं होगी केले को एनर्जी का पावर हाउस कहा जाता है वैसे तो  दिन में किसी भी वक्त बनाना मिल्क शेक पिया जा सकता है लेकिन अगर इसको दिन की शुरुआत इसको पीके  की जाए तो दिनभर तरो-ताजा महसूस होता है. इसको बनाने के लिये कुछ सामान लगता है जैसे केले,मिल्क,थोड़े काजू बादाम ,शहद बस आप का शेक रेडी तो ड्रिंक चलिये इस ईजी किचन रेसपी मैं इसको बनाते है |चलिये शुरू करते है

दुबले बच्‍चे को देखकर हो रही है टेंशन, इस बनाना मिल्क शेक से कुछ दिनों मैं दिखेगा असर | BANANA MILKSHAKE RECIPE
बनाना मिल्क शेक (BANANA MILKSHAKE) के लिये सामग्री | 

 पके केले - 2 

 कप दूध - 2
 
 बड़े चम्मच शहद  - 2 

 काजू - 5-6
 
बादाम -5-6 

टूटी फ्रूटी - 1 छोटा  चम्मच 

 बर्फ के टुकड़े - 3-4
 
(बहुत लोग चीनी बी डाल ते है  पर आप न डाले क्योंकि हमे इसको हेल्थी बनाना है)


बनाना मिल्क शेक (BANANA MILKSHAKE) बनाने की विधि |

केले को छीलकर छोटे छोटे टुकड़ों में काट लीजिए.

केले के टुकड़ों को मिक्सर मैं डाले 

मिक्सर में दूध, शहद, काजू,बादाम डाले |  ठंडा और गाढ़ा मिल्क शेक बनाने के लिए बर्फ के टुकड़े डालें

सभी सामग्रियों को एक साथ मिक्सर मैं घूमा ले | मिल्कशेक को चखें और आवश्यक हो तो हलका शहद
 मिलाकर मिठास को अपने अनुसार करे 

 और मिक्सर मैं ब्लेंड कर ले | बनाना मिल्कशेक को गिलासों में डालें।

अब  केले के स्लाइस,टूटी फ्रूटी से सजा ले |


(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी और हेल्थी (BANANA MILKSHAKE)बन कर तेयार अब इसको आप लोगों आनंद लेके पिये ) 

Post a Comment

1Comments
Post a Comment