KFC STYLE CHICKEN POPCORN RECIPE | kfc की तरा चिकन पॉपकॉर्न रेसपी बनाना सीखे

Ajay Rawat
1

CHICKEN POPCORN (चिकन पॉपकॉर्न) नॉन वेज लोगों के लिये चिकन पॉपकॉर्न की रेसपी बहुत काम आएगी क्योंकि ये टैस्टी और कुरकुरे दार होते है |इन मैं इस्तेमाल  सामग्री बहुत जादा नहीं है बस चिकन कुछ मासाले और फ्राई करने के लिये तेल बस और इसको जादा समय बी नहीं लगता आप घर पर ही परफेक्ट चिकन पॉपकॉर्न बना सकते है तो चलिये इस टैस्टी और  कुरकुरे दार  (CHICKEN POPCORN) को हमारे इस ईजी किचन रेसपी मैं बनाते है तो चलिये शुरू करते है  

KFC STYLE CHICKEN POPCORN RECIPE | kfc की तरा चिकन पॉपकॉर्न रेसपी बनाना सीखे


 चिकन पॉपकॉर्न (CHICKEN POPCORN) के लिए सामग्री |

 बोनलेस चिकन - 300 ग्राम  

1 कप मैदा

लाल शिमला मिर्च पाउडर - 1  चम्मच 

लहसुन पाउडर - 1 चम्मच 

 प्याज बारीक कटा हुआ - 1 

 नमक -  स्वाद अनुसार

 काली मिर्च - 1 चम्मच

सूखा अजवायन - 1 छोटा चम्मच 

सूखी तुलसी - 5-6 

1 कप छाछ

 तेल, तलने के लिए

KFC STYLE CHICKEN POPCORN RECIPE | kfc की तरा चिकन पॉपकॉर्न रेसपी बनाना सीखे


 चिकन पॉपकॉर्न (CHICKEN POPCORN) बनाने का तरीका |

चिकन ब्रेस्ट को छोटे,छोटे, आकार के टुकड़ों में काट लें।

एक बड़े कटोरे मैं  मैदा,लाल शिमला मिर्च पाउडर,लहसुन पाउडर, नमक (स्वाद अनुसार),काली मिर्च,सूखा अजवायन,सूखी तुलसी

अब इन सब को मिलाए अच्छी तरह मिलाएं।

छाछ को एक अलग बड़े कटोरे में डालें।

अब एक पैन मैं तेल डाल कर गरम होने दे (तेल तोड़ा जादा डाले जिससे तल ने मैं दिक्कत न हो)

अब चिकन का एक पीस ले और इसको छाछ मैं डाल दे 

चिकन के पीस को निकाले और  पानी को टपकने दें, और फिर इसको  मैदा के मिश्रण में रोल करें। और इसको अलग रक दे (अब सब को इस ही तरा कोटिंग प्रक्रिया करे) 

तेल अब  अच्छी तरह गरम हो गया हो गा ध्यान से गर्म तेल में चिकन के कुछ टुकड़े डालें, (पैन को पूरी तरा टुकड़े से ना बरे क्योंकि इस से पकने मैं दिक्कत होगी)

चिकन पॉपकॉर्न को लगभग 5-6 मिनट तक सुनहरा भूरा होने तक भूनें। 

चिकन को अब तेल से निकाल ले और किसी टिश्यु पेपर पर रक दे (जिस से अतिरिक्त तेल निकल जायेगा)

अब सब को इस ही तरह  पकाये और इनको किसी टोमेटो सॉस या जो आपको पसंद हो उसके सात खाये 


(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी स्पेशल (CHICKEN POPCORN) बन कर तेयार अब इसको आप लोगों अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके खाये) 



Post a Comment

1Comments
Post a Comment