स्ट्रीट स्टाइल चिकन मोमोस रेसपी | STREET STYLE CHICKEN MOMOS RECIPE

Ajay Rawat
1

 चिकन मोमोस  (CHICKEN MOMOS) सुनते ही बहुत से लोगों को मोमोस खाने का मन कर गया होगा क्यों की (MOMOS) है ही अशी चीज जो हर जगा फेमस है और अगर चिकन मोमोस मिल जाए तो क्या ही मजा अजाये | अगर चिकन मोमोस घर पर बनाए तो ये टैस्टी के सात हेल्थी बी होते है क्योंकि इसको घर मैं अच्छे तरा से पकाया जाता है आज मैं आप लोगों को बताऊँगा की चिकन मोमोस कैसे बनाते है इसको बनाना बहुत आसान है और इस को बनाने मैं थोड़ा समे लगता है | तो चलिये शुरू करते है 

चिकन मोमोस  (CHICKEN MOMOS)

 चिकन मोमोस (CHICKEN MOMOS) बनाने की  सामग्री 

2 कप मैदा

1 चम्मच नमक 

500 ग्राम चिकन कीमा

1 कप प्याज

1 छोटा चम्मच चिली फलक्कस 

1 चम्मच काली मिर्च

1 टेबल स्पून अदरक पेस्ट 

3 चम्मच मक्खन 

1 चम्मच सोया सॉस 

1  छोटा चिकन क्यूब ग्रेटेड 

2 बड़े चम्मच हरा द्यानिया 

1 छोटा चम्मच नमक स्वाद अनुसार


 चिकन मोमोस (CHICKEN MOMOS) बनाने का तरीका |

सबसे पहले मोमोस बनाने के लिये 2 कप मैदा ले लीजीये और उस मैं पानी नमक डाल कर गूँद ले | 

अब 400 ग्राम  चिकन कीमा ले लीजिये इस मैं | काली मिर्च, चिली फलक्कस, प्याज, मक्खन (घी ), और  सोया सॉस  और एक छोटा चिकन क्यूब ग्रेटेड लेके डाल दीजिये 

अब एक टेबल स्पून अदरक पेस्ट , 2 चम्मच हरा द्यानिया इस मिक्सर को हात से मिला कर 10-12 मिनट के लिये रक दे 

अब उस मैदा नमक का  गूँदा आटा लेली जिये इसको छोटा छोटा काट ली जिये इसको बेल कर इस मैं 

अपनी बनी काली मिर्च, चिली फलक्कस, प्याज, मक्खन (घी ), और  सोया सॉस  और एक छोटा चिकन क्यूब ग्रेटेड की स्टफिंग डाल दीजिये  दोनों साइड को मिला कर मून का शैप दे दीजिये और इस के दोनों कोनो को मिला देंगे 

जब आप मोमोस बना रे हो तो  मोमो स्टीमर मैं पानी डाल कर गैस पर चड़ा दे पानी ऑबलते ही  स्टीमर मैं हलका सा बटर लगा ले हल्की गैस पर इसको 15-20 मिनट तक पकाये 


(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी स्पेशल (CHICKEN MOMOS) बन कर तेयार अब इसको आप लोगा अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके खाये) 


Post a Comment

1Comments
Post a Comment