पनीर चिली रेसपी | PANNER CHILLI RECIPE

Ajay Rawat
0

 पनीर चिली (PANNER CHILLI) पनीर चिली एक चट पटी और मसलों मैं बनी टैस्टी और स्पाइसी फूड आइटम जो सायद किसी को न पसंद हो क्योंकि इस मैं शिमला मिर्च, पनीर,हरा प्याज,अदरक लहसुन,मिर्च सॉस,टमाटो सॉस,गरम मशाल,होता है | जो लोग  नॉन-वेज नहीं खाते  वो लोग पनीर की सब्जी खाया करते है और इसलिए आज हम लेके आये है उन लोगों के लिये  चट पटी  मसलों मैं बनी टैस्टी और स्पाइसी (PANNER CHILLI)रेसपी  इसको आप लोग रोटी ,पूरी,मैं बी आराम से खा सकते है |  तो चलिये कुछ ऐसा ही खाना बनाते है |आज हमारे किचन मैं तो चलिये शुरू करते है |

पनीर चिली (PANNER CHILLI)

पनीर (PANNER) मैरिनेशन के लिए सामग्री |

पनीर - 300 ग्राम

 मक्के का आटा  - 2 चम्मच

 मैदा - 1 चम्मच

 लाल मिर्च पाउडर - 1 चम्मच

 पानी  

 नमक -  स्वाद अनुसार 

 तेल - पनीर तलने के लिये 


 पनीर चिली के लिए सामग्री |

 तेल

 प्याज़ 

 हरी मिर्च

 अदरक

 लहसुन

 शिमला मिर्च  

 काली मिर्च पाउडर 

 लाल मिर्च पाउडर पेस्ट 

 हरी मिर्च चटनी - 1  चम्मच 

 मक्के का आटा  - 1 चम्मच

 सोया सॉस - 1 चम्मच

 सिरका  - 1  चम्मच

 टोमैटो केचप - 1 कप  

 नमक -  स्वाद अनुसार  

 पानी - 1 कटोरी


पनीर चिली  (PANNER CHILLI) बनाने का तरीका |

 मैदा, मक्के का आटा लें अब इन दोनों को मिक्स कर ले (मतलब  मिलाएं) अब पनीर को क्यूब्स मैं काट कर इसमें लपेटें। 

हलका लाल मिर्च पाउडर और पानी डाल कर मिश्रण बना ले , आब थोडा़ सा नमक, पनीर के क्यूब्स को अच्छी तरह से लपेट कर तल लें |

एक पैन ले उस मैं तेल दल कर ,अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, प्याज, शिमला मिर्च,काली मिर्च पाउडर, नमक स्वाद अनुसार,टोमेटो केचप,सिरका,चिली सॉस,सोया सॉस,और जो बी आइटम सामग्री दिया है उसको डाल कर भूनें।

 चिली पनीर ग्रेवी के लिए कुछ सब्जियां निकालिये फिर उसमें मक्के का आटा  - 1 चम्मच और पानी का मिश्रण डालिये और तले हुए पनीर के क्यूब्स डाल दीजिये. उन्हें मिक्स कारीय


(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी स्पेशल पनीर चिली बन कर तेयार अब इसको आप लोगों अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके खाये) 


Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)