समर्स स्पेशल मैंगो लस्सी |SUMMERS SPECIAL MANGO LASSI

Ajay Rawat
1

 मैगो लस्सी  (MANGO LASSI) जब बी गर्मीय आती है तो आम बी बहुत जादा बिकता है और आम खा के इतना मजा नहीं जितना उसकी आइस क्रीम,या मांगों लस्सी मैं है ये (MANGO LASSI) टैस्टी तो है पर हेल्थी बी है क्योंकि इस मैं आम,दही,इलायची काजू और पिस्ता डल ता है ये दुनिया बर मैं लोगों को बहुत पसंद किया जाने वाला इंस्टेंट और हेल्थी ड्रिंक है तो चलिये आज हमारे इस ईजी रेसपी किचन मैं इसको बनाते है ये कुछ मिनटों मैं बन जाता है तो चलिये सुरू करते है

समर्स स्पेशल मैंगो लस्सी |SUMMERS SPECIAL MANGO LASSI

 मैंगो लस्सी (MANGO LASSI) के लिये सामग्री |

 आम - 2 बड़े आम (300 ग्राम)

दही - 200 ग्राम 

चीनी - 40 ग्राम

इलायची पाउडर - 2 छोटा चम्मच

बर्फ के टुकड़े - 8-9 

 काजू और पिस्ता (कटे हुये) - 10-15 


मैंगो लस्सी (MANGO LASSI) बनाने का तरीका |

सबसे पहले आम को साफ कर ले और साइड रक दे 

फिर दही,चीनी,इलायची पाउडर,बर्फ के टुकड़े, काजू और पिस्ता(कटे हुये) ले लीजिये

अब आम को काट कर इन सब को मिक्सर मैं डाल दे  (अगर दही जादा मोटी है तो उस मैं हलका पानी 

डाल ले)  मिक्सर को चलाये और इसको स्मूद कर ले  बस अब एक ग्लास मैं इसको डाले 

और काजू पिस्ते से इसको गार्निस करे 


(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी स्पेश MANGO LASS बन कर तेयार अब इसको आप लोगों अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके पिये ) 






Post a Comment

1Comments
Post a Comment