HIGH PROTEIN SOYA CHUNKS RECIPE | हाई प्रोटीन सोया चंगक रेसपी

Ajay Rawat
2

 हाई प्रोटीन सोया चंगक (SOYA CHUNKS) अगर इनकी बात की जाए तो ये सबसे सस्ते और सबसे जादा प्रोटीन देता है सोया चुनक्स से आप लोग बहुत सारी अलग अलग आइटम बना सकते है 

जो लोग जिम या बॉडी बनाना चाहते है तो उनको 50 ग्राम सोया चंगक खा सकते है |   इसमें पाए जाने वाले बायोएक्टिव कंम्पाउंड  हमारे शरीर को कई बीमारियों से बचाते हैं।

 इस प्लांट बेस्ट प्रोटीन से हमारी बोन हेल्थ स्ट्रांग बनती है। रिसर्चगेट के मुताबिक इसमें मानव विकास के अमीनो एसिड पाए जाते हैं | आज जो हम रेसपी बताने जारे है वो बस 5-8 मिनट 

मैं बन कर तयार हो जायेगा इस मैं आपको बस (SOYA CHUNKS),तेल,जीरा,शिमला मिर्च,प्याज,धनिया और हल्के मासाले बस तो |चलिये आज इस ईजी किचन रेसपी मैं इस रेसपी को बनाते है 

HIGH PROTEIN SOYA CHUNKS RECIPE | हाई प्रोटीन सोया चंगक रेसपी HIGH PROTEIN SOYA CHUNKS RECIPE | हाई प्रोटीन सोया चंगक रेसपी

सोया चंगक (SOYA CHUNKS) के लिये सामग्री |

सोया चंगक - 50 ग्राम 

तेल - (खाना  बनाने वाला)

जीरा - 1 छोटा  चम्मच

हरी मिर्च - 2 (कटी हुई) 

प्याज - एक  (कटा हुआ)

शिमला मिर्च - एक (कटा हुआ)

टमाटर - एक  (कटा हुआ)

हरा धनिया - बारीक कटा हुआ

नमक - स्वाद अनुसार

काली मिर्च  -  स्वाद अनुसार

HIGH PROTEIN SOYA CHUNKS RECIPE | हाई प्रोटीन सोया चंगक रेसपी

 सोया चंगक (SOYA CHUNKS )बनाने का तरीका |

सबसे पहले आप लोग सोया चंगक को 10 मिनट पानी मैं रक दे (गरम पानी मैं)

फिर उसक बाद एक पेन  मैं दो चम्मच तेल डाले फिर उस मैं जीरा और मिर्च डाले 

उनको पकाये  फिर इस मैं  प्याज,शिमला मिर्च,टमाटर ये सब कटे हुए पेन मैं डाल दे पुर नमक काली मिर्च डाल कर तोड़ा पकाये 2-3 मिनट तक

फिर इस मैं अपने पानी मैं रके सोया चंगक को दबा कर पानी निकाल कर सोया चुन डाल दे और इसे अच्छी तरह मिलाएं 

अब इसको 3-4 मिनट तक पकाये आखिर में इसे कटी हुई धनिया पत्ती से गार्निश करें

फिर हलका सा मिलाए और यह तैयार है


(इसके बाद आप लोगों का टैस्टी होम मैड (SOYA CHUNKS) बन कर तेयार अब इसको आप लोगों अपने घर वालों और दोस्त के सात आराम से आनंद लेके खाये)


Post a Comment

2Comments
Post a Comment