मजेदार चिकन 65 रेसिपी: घर पर बनाएं दमदार मज़ेदार टिक्का | MAJEDAR CHICKEN 65 RECIPE GHAR PAR BANAYE

Ajay Rawat
1

चिकन 65 (CHICKEN 65) तो हनजी कैसे है आप लोग तो आज हम नॉन वेग लवर्स के लिये एक दम दार और चट पटी और मसलों से भरी डिश लेके आए है |

इसको इंडिया के लोग बहुत पसंद करते है, बल्कि इसे तो विदेशियों को भी बहुत पसंद आता है जी है ये है (CHICKEN 65) जूसी और टैस्टी खाते ही आप का मन और खाने को करेगा |

चिकन को तो काफी तरीकों से बना सकते है | पर ज़्ओ हम आयाज बानाएगे उसकी बात कुछ और है | इस चिकन 65 को आप लोग काभी भी बना के खा सकते है |

इसको बनाने के लिये आप को कुछ मसाले और चिकन तोड़ा तेल और दही लास्ट मैं हलका नींबू  बस फिर तयार है आप का  (CHICKEN 65) तो चलिये आज इस 

ईजी किचन रेसपी मैं इसको बनाते है | चलिये शुरू करते है |

मजेदार चिकन 65 रेसिपी: घर पर बनाएं दमदार मज़ेदार टिक्का | MAJEDAR CHICKEN 65 RECIPE GHAR PAR BANAYE

चिकन 65 (CHICKEN 65) बनाने के लिये सामग्री |

1) चिकन - 500 ग्राम (बोनलेस, कटा हुआ)

2) धनिया पत्ती - 2 टेबलस्पून  (बारीक कटा हुआ)

3)न मैदा - 2 टेबलस्पून  

4)कॉर्न फ्लोर -  2 टेबलस्पून  

5)चिली पाउडर - 1 टेबलस्पून

6) गरम मसाला - 1 टेबलस्पून

7) अजवाइन - 1 टेबलस्पून

8)अदरक-लहसुन पेस्ट- 1 टेबलस्पून

9)लेमन रस- 1 टेबलस्पून

10)न दही- 2 टेबलस्पून  

11)नमक स्वादानुसार

12)तेल (तलने के लिए)

मजेदार चिकन 65 रेसिपी: घर पर बनाएं दमदार मज़ेदार टिक्का | MAJEDAR CHICKEN 65 RECIPE GHAR PAR BANAYE

चिकन 65 (CHICKEN 65) बनाने का तरीका |

1)आप लोग सबसे पहले एक बाउल में मैदा, कॉर्न फ्लोर, चिली पाउडर, गरम मसाला, अजवाइन, अदरक-लहसुन पेस्ट, लेमन रस, दही और नमक को  स्वादानुसार डाले और मिलाएं. इसे अच्छी तरह से मिक्स करें ताकि एक गाढ़ा पेस्ट बन जाए |

2)इस के बाद आप लोग अब चिकन को इस पेस्ट मैं अच्छी तरह से मिलाएं ताकि चिकन पेस्ट से अच्छी तरह से लिपट जाए |

3)अब आप को चिकन को अच्छी तरह से मिलाने के बाद, इसको आप लोग  कम से कम 30-35  मिनट तक मरीनेट करने के लिये रक दे |

4)अब आप लोग एक कड़ाई मैं तेल डाले और गरम होने दे इसके बाद आप लोग मरीनेट किए हुए चिकन को डालें. चिकन को हल्की आंच पर सुनहरा और कुरकुरा होने तक तलें. इसके लिए लगभग 8-9 मिनट लगेंगे |

5)अब आप का जब सारे चिकन तेल मैं तल जाए तो आप लोग उसको निकाल कर हलका टंड होने दे |

6)फिर इस मैं आप लोग टमाटर  सॉस डाले और मिक्स करे  

7)इसको आप लोग धनिया पत्ती से सजाएं 

8)और इसको एक प्लेट मैं परोसे |

9)चिकन 65 तैयार है! इसे गर्मा-गर्म परोसें



Post a Comment

1Comments
Post a Comment